छत्तीसगढ़बिलासपुर

सेल्फी लेते हाथ से फिसला साहब का मोबाईल डैम में गिरा
फिर क्या तीन दिन तक मोटर पंप लगाकर करते रहे पानी की बर्बादी

प्रचंड गर्मी में मनमानी,, खाद्य निरीक्षक पहले भी चर्चा में रहे

रायपुर – भरी गर्मी में एक बहुत ही गंभीर मामला सामने आया है जो मनमानी के साथ लापरवाही को भी दर्शाता है l पूरा मामला छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के पखांजुर का है जहां क्षेत्र का सबसा बड़ा खेरकट्टा परलकोट जलाशय के ओवर फ्लो में फूड ऑफिसर साहब का एक महंगा फोन लगभग 15 फिट गहरा पानी में गिर गया। पानी मे गिरे फोन को निकालने के लिए पिछले तीन दिन से 30 एचपी का पम्प लगाकर जलाशय के ओवर फ्लो टैंक को खाली किया गया फिर गुरुवार सुबह जाकर फोन को निकाला गया। 

फूड इंस्पेक्टर साहब को जरा गर्मी और किसानों के बारे में भी सोंच लेना था कि अगर उनका मोबाईल लाखों का है तो जिस पानी को खाली किया जा रहा उसका कोई मोल नही वो तो अनमोल है जल ही जीवन है उसे व्यर्थ ना करे किसानों की कई सौ एकड़ भूमि सिंचित होती लेकिन इस बात की जरा भी चिंता नही की गई l

फोटो गुगल

साहब का रौब ऐसा की  इस दौरान वे आस-पास के उचित मूल्य के दुकानदारों को भी इस काम में लगा दिया और गांव में रहने वाले गोताखोरों को बुला पहले पानी में फोन खोजने का अभियान शुरू हुआ।

जानकारी के मुताबिक कोयलीबेड़ा ब्लॉक के फूड ऑफिसर राजेश विश्वास सोमवार को छुट्टी मनाने खेरकट्टा परलकोट जलाशय पहुचे थे, जहां पर फूड ऑफिसर साहब सेल्फी लेने के दौरान महंगा फोन खेरकट्टा परलकोट जलाशय में ओवर फ्लो होकर बहने वाले पानी मे गिर गया। पानी लबालब 15 फिट तक भरा हुआ था। 

गर्मी में छतरी लगाकर पानी खाली कराते

सेल्फी लेने के दौरान गिर गया था लगभग लाखों का मोबाईल फोन
इस संबंध में फूड इंस्पेक्टर राजेश विश्वास ने कहा कि परलकोट जलाशय के ओवर फ्लो पानी में सोमवार को मेरा फोन गिर गया था, अभी मेरा फोन मिल गया है। फोन मेरे हाथ से सेल्फी लेते वक्त फिसल के गिर गया था। गोताखोर लोग कोशिश कर रहे थे लेकिन अंदर पत्थर था तो नहीं मिल रहा था। जल संसाधन के एसडीओ साहब से बात कर मैंने उन्होंने बताया कि यह पानी यूज नहीं होता। जिसके बाद पांच फीट पानी को बाहर निकाला गया। 

हालांकि जल संसाधन विभाग के अनुविभागीय अधिकारी राम लाल ढिवर से मिली जानकारी के अनुसार पांच फिट तक पानी को खाली करने का परमिशन मौखिक तौर पर दिया गया था, लेकिन अब तक 10 फिट तक पानी को खाली कर चुके है। 

खाद्य निरीक्षक पहले भी चर्चा में रहे -पखांजूर में पदस्थ खाद्य निरीक्षक स्थानीय है पर अपने कारनामों के कारण हमेशा ही विवादों और चर्चा में रहते हैं। स्वयं के राशन कार्ड के चावल में गड़बड़ी के मामले में वे एक बार सस्पेंड भी हो चुके है। अब अपने महंगे फोन के लिए चार दिन का आपरेशन चला फिर चर्चा में आ गए है। जिस दौरान खाद्य निरिक्षक द्वारा यह आपरेशन चलाया जा रहा था उस दौरान भी स्कैल वाय से लगातार चार दिनों तक पानी निकालने को ले विवाद हो गया। शिकायत के बाद जल संसाधन विभाग के एसडीओ मौके में पहुंचे और पीनी निकालने का काम बंद कराया।

SURAJ GUPTA

OWNER 7NEWSINDIA MO.9755797500

You cannot copy content of this page